पंचायत चुनाव: केजरीवाल ने मांगा समर्थन

नई दिल्ली। यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा है। एक वीडियो जारी कर उन्होंने दिल्ली की योजनाएं गिनाते हुए लोगों से आप प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। 41 सेकेंड के इस वीडियो में अरविंद केजरीवाल ने साफसुथरी राजनीति के लिए यूपी की जनता से पार्टी के पक्ष में मतदान का आह्वान किया है।
उन्होंने कहा है कि पिछले छह सालों में हमने दिल्ली के लिए खूब काम किए हैं। दिल्ली में 200 यूनिट बिजली फ्री है। अस्पतालों में ऑपरेशन, दवाई, इलाज सब बिल्कुल मुफ्त है और महिलाओं के लिए बस की यात्रा मुफ्त है। ये सारी सुविधाएं यूपी को भी दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि आप अपना वोट ईमानदार राजनीति के लिए दीजिए।
यूपी पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी पहली बार अपनी किस्मत आजमा रही है। दरअसल आप, पंचायत चुनावों को विधानसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारियों को परखना चाहती है। इसे विधानसभा चुनावों का रिहर्सल माना जा रहा है। पार्टी ने कुछ प्रत्याशियों की सूची भी जारी की थी। इस बीच पार्टी के बड़े नेता लगातार स्थानीय मुद्दों को उठा रहे हैं। उनकी कोशिश है कि यूपी में आप का जनाधार मजबूत किया जाए। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश का चायत चुनाव देश का सबसे बड़ा चुनाव है। जब ग्राम स्वराज की बात करते हैं, तो सबसे पहले पंचायतें ही आती हैं।